देवास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज देवास के दौरे पर हैं. यहां आम सभा के दौरान एक शख्स ने आत्मदाह की कोशिश की. उसने केरोसिन पी लिया. मौके पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल उसे दबोच लिया और फौरन अस्पताल ले गए. सीएम शिवराज यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद आम सभा को संबोधित कर रहे थे. लेकिन उसी दौरान ये वाकया होने के बाद सभा स्थल पर अफरातफरी मच गयी
देवास में यह घटना शाम करीब 04:45 बजे हुई। मुख्यमंत्री देवास जिला मुख्यालय में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान अनूप सिंह हाड़ा जाति कंजर पिता फेरन सिंह उम्र लगभग 48 साल निवासी ग्राम कुमारिया थाना पीपलरावां जिला देवास ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। माचिस से आग जलाने के पहले ही उसे पकड़ लिया गया।

किसान का आरोप है कि उसने उसके तीन ट्रेक्टर जावर, आष्ट3 जिला सीहोर पुलिस जबरन उठाकर ले गए थे। इसकी शिकायत 24 जनवरी को स्वयं की थी। इसके बाद 25 जनवरी को भी एसपी देवास को इसकी शिकायत की थी। इसका कहना था कि वह इसलिए पानी की बॉटल में केरोसिन भरकर आत्मदाह के उद्देश्य से 02 माचिस व एक सिगरेट का पैकेट लेकर आया था।

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आत्मनिर्भर देवास 2021-2026 रोडमैप समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे। यहां प्रजेंटेशन देखने से पहले बैठक में मुख्यमंत्री का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की तर्ज पर नगर पंचायतों का भी रोडमैप तैयार किया जाएगा ताकि शहरों की तर्ज पर प्रदेश के गांवों का भी सुनियोजित विकास हो सके।

Source : Agency